Daily Archive: June 11, 2017

बीजेपी नेता अनूपम खैर दिखाई दिए मनमोहन सि ंह के रोल में

बीजेपी नेता अनूपम खैर दिखाई दिए मनमोहन सिंह के रोल में
मच सकता है राजनैतिक गलियारों में धमाल जारी हुआ पहला पोस्टर क्या आप अंदाजा लगा सकते है कि हिन्दी फिल्मो और राजनीति में हाज़िरजवाब बीजेपी का नेता , कांग्रेस नेता और एक्स प्राइम मिनिस्टर मनमोहन सिंह बन सकता है। तो शायद आपका जवाब न हो , मगर ऐसा फ़िल्मी इतिहास में होने जा रहा है। मगर इस भूमिका को अदा करना उस व्यक्ति के लिए एक चुनौती से कम नहीं जो फिल्म अभिनेता से नेता बने है। आपको बता दे कि एक्स प्राइम मिनिस्टर मनमोहन सिंह के 2004 -2008 के बीच मीडिया सलाहकार रहे संजय बारू की लिखी किताब " द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर " पर आधारित फिल्म में अनूपम खैर , डॉ। मनमोहन सिंह की भूमिका अदा करेंगे। यह उनके लिए इसलिए भी चलैंगिंग हो , क्योंकि यह ऐसा किरदार है जिसे हर हाल में मुँह पर चुप्पी सादे रखनी है। उनके इर्द – गिर्द कितनी भी हो -हल्ला मचे , अपनी जुबान नहीं खोलनी है। हलाकि अभी फिल्म की स्टोरी सामने नहीं आई है।

हालांकि बुधवार , 7 जून को राष्ट्रीय पुरस्कार विजता , फ़िल्मकार हंसल मेहता की पटकथा पर आधारित फिल्म " द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर " का पहला पोस्टर अनूपम खैर ने अपने ट्विटर एकाउंट से जारी किया है। उसमे खैर मनमोहन सिंह की तरह दिखाई दे रहे है। पोस्टर में सोनिया गाँधी को भी दर्शाया गया है ,मगर अभी यह साफ नहीं हुआ है कि सोनिया गाँधी की भूमिका कौन निभाएगा। लेकिन राजनैतिक गलियारों और दर्शको में इस फिल्म को लेकर काफी उत्साह बना हुआ है। गौरतलब है कि भारतीय राजनीति को लेकर कई बार फिल्मे बन चुकी है मगर वह एमएलए या किसी सीएम तक सीमित रही है और दर्शको ने ऐसी फिल्मो में काफी रूचि दिखाई है। जिसका असर भारतीय नेताओं पर भी दिखाई दिया। मगर यह पहली बार फ़िल्मी इतिहास में होने जा रहा है कि किसी भारतीय राजनैतिक पार्टी के बड़े नेता और वो भी देश के एक्स प्राइम मिनिस्टर मनमोहन पर यह फिल्म बनने जा रही है।
संजय बारू की किताब " द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर " पर बन रही फिल्म जितना अनूपम खैर के लिए चलैंगिंग होगा उतना भारतीय राजनीति एक बार तो बड़ा भूचाल लाएगी। इस फिल्म का नवोदित निर्देशक विजय रत्नाकर गुद्दे , निर्देशन करेंगे। फिल्म की स्टोरी फ़िल्मकार हंसल मेहता लिख रहे है।
दीन दयाल