Daily Archive: May 11, 2017

सीएम योगी के साथ केशव और दिनेश भी देंगे इस् तीफा, फिर से लड़ेंगे चुनाव।

सीएम योगी के साथ केशव और दिनेश भी देंगे इस्तीफा, फिर से लड़ेंगे चुनाव।

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ को जल्‍द ही इस्‍तीफा देना होगा। इस खबर ने आजकल सोशल मीडिया पर धूम मचा रखी है। लेकिन ये सच भी है। योगी आदित्‍यनाथ को अब इस्‍तीफा देना ही पड़ेगा। इसके साथ ही वह दोबारा से चुनाव लड़ेंगे और फिर से वापसी करेंगे।

दरअसल सीएम योगी को कुछ राजनीतिक नियमों के तहत ऐसा करना पड़ेगा। बता दें कि योगी आदित्‍यनाथ अब यूपी के सीएम हैं, ऐसे में उन्‍हें अपनी लोकसभा सीट से इस्‍तीफा देना होगा। इसके साथ ही उन्‍हें विधानसभा या विधानपरिषद का सदस्‍य भी बनना पड़ेगा।

आपको बता दें कि गोरखपुर की सीट से योगी आदित्‍यनाथ पांच बार लोकसभा सांसद रह चुके हैं। वहीं अब योगी उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री बन चुके हैं। ऐसे में नियम के मुताबिक, शपथ लेने के छह महीने के अंदर योगी को विधानसभा का चुनाव लड़ना होगा या फिर विधान परिषद की सदस्‍यता लेनी होगी।

वहीं दूसरी ओर यूपी के दोनों उप मुख्‍यमंत्रियों केशव प्रसाद मौर्य और डॉ. दिनेश शर्मा को भी ऐसा ही करना पड़ेगा। बता दें कि केशव फूलपुर से सांसद हैं जबकि दिनेश शर्मा लखनऊ के मेयर रहे हैं। वहीं खबर यह भी है कि योगी गोरखपुर की ही किसी सीट से चुनाव लड़कर विधानसभा पहुंचने वाले हैं। इसके साथ ही गोरखपुर ग्रामीण सीट से विधायक विपिन सिंह योगी के लिए अपनी सीट छोड़ने की पेशकश भी कर चुके हैं।

Health bulletin of Mrs SONIA GANDHI

Health Bulletin of Mrs Sonia Gandhi on 11th May 2017 at 1 pm

According to Dr D S Rana, Chairman, Board of Management, Sir Ganga Ram Hospital, " The health condition of Mrs Sonia Gandhi who was admitted on Sunday , 7th May 2017 , for food poisoning is stable . She is progressing well and may be discharged in a day or two. "