Author Archive: tdinews

About tdinews

Vision Making tennews.in – One of he Most Sought After News Portal in India Missions To generate unique news contents – through as it happens reporting on matters of importance to the Nation and interest to the people. . 2. To publish online – timely & important breaking news, latest & top ten news from various sectors like politics, business, health , education , technology, entertainment, sports etc. 3.To highlight – the burning issues and new ideas & technologies. 4. To bring into limelight – desreving opinions, thoughts, people and organisations.

तेजस्वी यादव ने सुशील मोदी के खिलाफ खोला म ोर्चा, दागे 7 सवाल।

पटना : बिहार की राजनीति में एक बार फिर एक-दूसरे पर आरोप लगाने का सिलसिला शुरू हो गया है. पहले बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी पर लालू यादव पर मिट्टी घोटाले समेत कई आरोप लगाये, अब लालू की ओर से उनके बेटे तेजस्वी यादव ने मोर्चा संभाला है. बिहार के उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने एक फेसबुक पोस्ट के जरिये कहा कि सुशील मोदी पर राजद ने जितने भी आरोप लगाए हैं उस वह कुंभकर्णी नींद सोए हुए हैं. खुद साधु होने का ढोंग रचकर नैतिकता और ईमानदारी का ढोल पीटते हैं.

तेजस्वी यादव ने सुशील मोदी से 7 सवाल भी पूछे हैं, और कहा है कि अगर वे इन सवालों का जवाब नहीं दे सकते तो राजनीति से संन्यास लें।

1- सुशील मोदी यह बताएँ कि आर.के.मोदी उनके सगे भाई हैं कि नहीं? सुशील मोदी ज़रा बिहार की जनता को यह तो स्पष्ट करें कि कैसे इतने कम समय में मोदी परिवार ने हज़ारों-हज़ार करोड़ की सम्पत्ति अर्जित कर ली?

2- ललित छाछवरिया जैसे मनी लॉन्ड्रिंग के बेताज बादशाहों का उनके भाई की कम्पनी से क्या लेना देना है? आर.के.मोदी के ललित छाछवरिया से व्यावसायिक सम्बन्ध हैं कि नहीं?

3- इनके भाई की कम्पनी में जिस तरह 400-400 करोड़ की बेनामी एंट्री घुमाई गईं हैं, मनी लॉन्ड्रिंग की गई है, मनी लेयरिंग की गईं हैं। क्यों नहीं सुशील मोदी प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर कहते हैं कि मैं तो ईमानदारी का देवता हूँ, पर मेरे ही परिवार की अनेकों रियल इस्टेट कंपनियों और तो और मेरे ही सगे भाई की कम्पनियां मसलन आशियाना होम्स प्रा० लि०, आशियाना लैंड्सक्राफ़्ट प्रा० लि० समेत अनेकों कंपनियों में की गयी अब तक की बेमानी कारगुज़ारियों के ख़िलाफ़ हूँ। मेरे भाई की कंपनियों के बेमानी लेनदेन की भी जाँच हो, भले ही मैं आपकी ही पार्टी का ही क्यों ना होऊं?

4- क्यों नहीं सुशील मोदी ED और अन्य एजेंसियों को लिखते कि उनके भाई की सभी कम्पनियों में धन के अर्जन, आवाजाही और स्रोतों तथा आर्थिक अनियमितताओं की पूरी ईमानदारी और निष्पक्षता से जाँच की जाए?

5- जिस प्रकार राजद ने प्रेस कॉन्फ़्रेन्स के ज़रिए वीडियो में साफ़-साफ़ दिखाया कि सुशील मोदी के भाई आर.के.मोदी की कम्पनी के प्रोजेक्ट आशियाना मलबेरी, गुड़गाँव के सेल्स मैनेजर अंकित मोदी ने स्पष्ट रूप से उक्त कंपनी को सुशील मोदी से जुड़ा बताया। क्यों नहीं सुशील मोदी अपने भाई पर मानहानि का केस दर्ज कराते?

6- जिस प्रकार उनके भाई की कंपनी का सेल्स मैनेजर अंकित मोदी साफ साफ ग्राहक को विश्वास दिलाने के लिए सुशील मोदी का नाम लेकर सता का दंभ भर रहा है। क्या यह सच नहीं है कि गुडगांव और बाकि जगह के सारे फ्लैट सुशील मोदी के नाम पर ही बेचे जा रहे हैं? क्या सुशील मोदी ने अब तक इस बात का खंडन किया? क्या खंडन नहीं करने का स्पष्ट मतलब नहीं है कि इनके भाई की कम्पनी में बेमानी निवेश किया गया है?

7- दूसरों के पंजीकरण किए हुए, कानूनी, वैध, हर प्रक्रिया की कसौटी पर कसे, जन सामान्य के लिए उपलब्ध सम्पत्ति की जानकारी को घोटाला बनाकर पेश करने वाले सनसनी के स्वामी मोदी हमारे आरोपों पर स्पष्टीकरण देने की हिम्मत क्यों नहीं जुटाते? अपने ऊपर लगे आरोपों का जवाब देने के वक़्त उनकी ज़ुबान बंद क्यों हो जाती है?

आपको बता दें कि सुशील मोदी पिछले काफी लंबे समय से लालू प्रसाद यादव की ओर आक्रामक रहे हैं. उन्होंने लालू यादव पर कई तरह के आरोप लगाये हैं, जिसमें मिट्टी घोटाला, अवैध संपत्ति का आरोप आदि शामिल हैं. लालू यादव के कई ठिकानों पर पर हाल ही में आयकर विभाग ने छापे भी मारे थे.